UP: 13-year-old boy arrested for raping 9-year-old girl, Bareilly News in Hindi

  • Post author:
  • Post category:Crime
  • Post comments:0 Comments

1 of 1





बरेली (उत्तर प्रदेश)। एक चौंकाने वाली घटना बरेली जिले के भूटा गांव से सामने आई है। जिसमें पड़ोस में रहने वाले एक 13 वर्षीय लड़के ने 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। चौथी कक्षा की छात्रा अपने घर के सामने एक दोस्त के साथ खेल रही थी, तभी नाबालिग लड़का उसे एक सुनसान जगह पर ले गया और उसका यौन उत्पीड़न किया। बच्ची रोते हुए घर लौटी और अपनी मां को अपने जख्म दिखाए।

यह घटना 16 सितंबर की है लेकिन प्राथमिकी सोमवार को दर्ज की गई।

लड़की की मां ने आरोप लगाया कि उसके गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने उसे उसके घर में बंद कर दिया था, इसलिए शिकायत दर्ज कराने में उसे समय लगा।

स्थानीय पंचायत ने लड़की के परिवार से समझौता करने और ‘अघोषित राशि’ लेने को भी कहा था।

रविवार को लड़की की मां ने किसी तरह पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

तब आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) और पाक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

आठवीं कक्षा के छात्र को सोमवार को किशोर गृह भेज दिया गया। लड़की का मेडिकल परीक्षण भी पूरा हो चुका है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवान ने कहा, “अपराध पिछले गुरुवार को हुआ था। शिकायत बहुत बाद में दर्ज की गई क्योंकि लड़की के परिजनों को समझौता करने के लिए मजबूर किया गया। जैसे ही पुलिस को पता चला, एक टीम को गांव भेजा गया और गहन जांच की गई।”

एसएसपी ने आगे कहा, “हमने नाबालिग लड़के के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया है। मैंने सर्कल अधिकारी से स्थानीय ग्राम प्रधान की भूमिका की जांच करने के लिए कहा है क्योंकि लड़की की मां ने कहा कि वह मध्यस्था के लिए बैठकें कर रहे थे और परिवार को समझौता करने के लिए मजबूर कर रहे थे। हम इस मामले में अन्य संभावनाओं को भी देख रहे हैं।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



Source link

Leave a Reply